रविवार, 5 जून 2022

विवेक बिंद्रा के अनमोल विचार Vivek Bindra Great Quotes

Difficulty को कह दो तलाक तलाक तलाक और Possibility को कह दो काबुल है, काबुल है, काबुल है-विवेक बिंद्रा





    आज हम देखेंगे विवेक बिंद्रा के अनमोल विचारआप सभी लोग डॉक्टर विवेक बिंद्रा जी को जरूर जानते होंगे कि वह हर एक motivational स्पीकर है विवेक बिंद्रा के दिए गये अनगिनत Video जिन्हें आप Youtube पर देख सकते है विवेक बिंद्रा के हर Video से हमे कुछ न कुछ Motivation जरुर मिलता है जिनसे हमे अपने Goal को Achieve करने के लिए खुद को प्रेरित कर सकते है,चलो देखते  हैं उनके अनमोल विचार 
                    

1.आदमी विकलांग शरीर से नहीं होता मन से होता है, अगर इंसान मन से विकलांग हो गया तो हमेशा के लिए विकलांग हो गया। 

2.Passion आपके दिमाग में होता है। प्रॉब्लम बाहर समाज में होती है। अगर हम इस पैशन और प्रॉब्लम्स को एक करके इसे प्रॉफिटेबल बिज़नस में बदल दे, तो जरा सोचिए क्या हो सकता है?

3.अगर आप इसी जीवन में अपने बिजनेस को बड़ा बनाना चाहते है तो सिर्फ अपनी कमाई पर फोकस मत करिए, बल्कि अपने आत्म विकास पर भी पैसा खर्च करिए. क्योंकि हर इंसान को उतना ही मिलता है जितना वह काबिल होता है।

4.जो भी आप काम करना चाहते हैं क्या उस काम को करने के लिए अगर आपको पैसा नहीं मिले तो भी आप उस काम को करने के लिए तैयार है?

5.आप परिस्थिति को दोष देते हैं…..और मनःस्थिति में सुधार नहीं लाते।

6.मेरे देश की जिम्मेदारी नहीं है, मुझे आगे बढ़ाने की बल्कि यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं अपने देश को आगे बढ़ाऊंगा।

7.आज की दुनिया में सफल और जिंदा वही है जो लगातार कुछ ना कुछ सीख रहा है. अगर आपने सीखना बंद कर दिया तो यह समझ लीजिए यही एक आदत आप के पतन का कारण बन सकती है।

8.इस दुनिया में दो प्रकार के लोग हैं: पहला – जो इतिहास रटने में अपना समय बिताते हैं। दूसरा जो इतिहास रचने में अपना समय बिताते हैं।

9.रियल स्टेट के धंधे में कैश धीरे धीरे आता है लेकिन मार्जिन 15% से 20% होता है और दुकानदार के धंधे के अंदर कैश बहुत तेजी से आता है लेकिन मार्जिन 4% से 5% होता है।

10.Hobby बचपन में चलती थी, Hobby को जीवन भर के लिए बनाने के लिए हमें उसे प्रॉफिटेबल सस्टेनेबल प्रोफेशनल बनाना पड़ता है।

11.सपने देखने वालों के लिए रात छोटी पड़ जाती है। जबकि सपना पूरा करने वालों के लिए दिन छोटा पड़ जाता है।

12.आज भी जमाना इसी बात से खलता है…… कि यह आदमी इतनी ठोकर खाकर भी सीधा कैसे चलता है।

कृपया इन Motivational Quotes in Hindi को आप बहुत ध्यान से पढ़िए और सफलता की ओर एक और कदम बढ़ा दीजिये -

हमें आशा है कि आपको यह article बहुत  पसंद आया होगा Motivational Speaker विवेक बिंद्रा के अनमोल विचार  Vivek Bindra Great Quotes in Hindi कैसा लगा कमेंट में जरुर बताये और इस शेयर भी जरुर करे.