गुरुवार, 2 जून 2022

एथन हॉक के अनमोल विचार Ethan Hawke Great Quotes

 सफलता इस बात से नहीं मापी जाती कि आप क्या हासिल करते हैं, बल्कि यह उन बाधाओं से मापी जाती है, जिन पर आप काबू पाते हैं।

    एथन हॉक (जन्म 6 नवंबर, 1970) एक अमेरिकी अभिनेता, लेखक और निर्देशक हैं। उन्हें चार अकादमी पुरस्कार और एक टोनी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। हॉक ने तीन फीचर फिल्मों, तीन ऑफ-ब्रॉडवे नाटकों और एक वृत्तचित्र का निर्देशन किया है। उन्होंने तीन उपन्यास और एक ग्राफिक उपन्यास भी लिखा है।

एथन हॉक के अनमोल विचार Ethan Hawke Great Quotes 

1. क्या आपको यह अजीब नहीं लगता," उसने आगे कहा, "कि जब आप एक बच्चे होते हैं, तो हर कोई, पूरी दुनिया, आपको अपने सपनों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करती है। लेकिन जब आप बड़े हो जाते हैं, तो अगर आप कोशिश भी करते हैं तो किसी तरह वे नाराज हो जाते हैं। 

2. आप जिस किसी से भी मिलें उसे अपना दिल दें। बाकी दिखावा है। 

3. सफलता इस बात से नहीं मापी जाती कि आप क्या हासिल करते हैं, बल्कि यह उन बाधाओं से मापी जाती है, जिन पर आप काबू पाते हैं। 

4. मैं जितना बड़ा होता जाता हूं, उतना ही मुझे एहसास होता है कि एक दयालु आत्मा से मिलना कितना दुर्लभ है। 

5. ध्यान दें: आपको जो जानने की जरूरत है वह आमतौर पर आपके सामने होता है। कोई रहस्य नहीं है, बस वे चीजें हैं जिन्हें लोग नोटिस नहीं करना चुनते हैं। 

6. कुछ भी उम्मीद न करें, और आप हर चीज का आनंद लेंगे ! 

7. अब मेरे पास एक सिद्धांत है कि अगर एक महिला एक पुरुष को रखना चाहती है तो उसे केवल दो बातें कहने की जरूरत है: वह उस पर विश्वास करती है और उसके पास एक बड़ा मुर्गा है। बस इतना ही लगता है। यह सच होना भी जरूरी नहीं है। 

8. अमीर बनने के हमेशा दो तरीके रहे हैं: बड़ी रकम जमा करके या बहुत कम जरूरत। 

9. इस सूर्योदय के साथ किसी तरह मुझे लगा कि मैं ठीक वहीं हूं जहां मुझे होना चाहिए था... विश्वास रखिये, प्रकाश घोषणा कर रहा था। 

10. साधारण खुशियाँ महान हैं। आनंद जटिल नहीं है।